Mahindra की मुसीबते बढ़ाएंगी Kushaq कॉम्पैक्ट SUV, तगड़े फीचर्स और डिजाइन से करेंगी मार्केट पर राज

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की धूम है. हाल ही में महिंद्रा XUV 3XO ने इस सेगमेंट में धमाकेदार एंट्री मारी है और अब स्कोडा भी अपनी आने वाली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV के साथ इस रेस में शामिल होने जा रही है. कंपनी ने अभी तक इस गाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है. ये नई कॉम्पैक्ट SUV अगले साल लॉन्च होने वाली है और इसका मुकाबला मौजूदा मॉडल्स जैसे Nexon, XUV 3XO, Sonet, Venue और Brezza से होगा.

यह भी पढ़े – Brezza का बोरिया बिस्तर समेटा देंगी Mahindra की दमदार Suv, बेहतरीन फीचर्स के साथ इंजन भी होंगा पावरफुल

फीचर्स से भरपूर इंटीरियर

नई स्कोडा SUV में कंपनी की पारंपरिक डिजाइन की झलक तो देखने को मिलेगी, लेकिन ये कुछ मामलों में कुशाक से अलग भी होगी. हालांकि, काफी हद तक इसमें आपको कुशाक जैसी ही समानताएं भी मिलेंगी. खास बात ये है कि इस गाड़ी में 360 डिग्री कैमरा और ADAS जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसके अलावा इसमें 10 इंच की टच स्क्रीन और टच एसी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलने की संभावना है. साथ ही, इसमें सिंगल पैन सनरूफ मिलने का भी अंदेशा है.

दमदार पर कॉम्पैक्ट डिजाइन

ये नई स्कोडा SUV कुशाक से छोटी होगी और इसका व्हीलबेस भी कम होगा, लेकिन इसका लुक काफी दमदार होगा. फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वेंटिलेटेड सीट्स मिलने की उम्मीद है, हालांकि अभी तक इसकी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है और लॉन्च तक और भी ज्यादा खुलासे होने की संभावना है.

यह भी पढ़े – Used Bike: Honda की शानदार बाइक Livo खरीदे 19 हजार रूपये, कम कीमत में मिलेगा लल्लनटॉप वेरिएंट

दमदार इंजन और किफायती दाम

स्कोडा इस SUV में छोटा नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन नहीं देगी, बल्कि इसकी जगह इसमें 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो करीब 115 bhp की पावर जनरेट करेगा. ट्रांसमिशन की बात करें तो नई स्कोडा SUV में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शंस मिलने की संभावना है. ज्यादा लोकलाइजेशन और आक्रामक कीमत के साथ ये आने वाली स्कोडा SUV अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देगी और उम्मीद है कि ये पैसा वसूल गाड़ी साबित होगी.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment