ऑटो

Creta का धिंगाना मचा देंगी Jeep की मिड साइज़ SUV, तगड़े लुक के साथ पावरफुल इंजन भी होंगा मौजूद

भारतीय बाजार में धमाका करने आ रही है Jeep की मिड (Mid-Size) SUV!
अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Jeep भारतीय बाजार में एक नई मिड (Mid-Size) SUV लाने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह गाड़ी साल 2025 में बाजार में उतारी जा सकती है. जल्द ही आने वाली यह SUV, Citroen C3 Aircross की तरह ही Stellantis CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी.

यह भी पढ़े- Maruti की नेक्स्ट जनरेशन Swift अब CNG मार्केट में मचाएंगी धमाल, तगड़े माइलेज के बाद इतनी होंगी कीमत

किससे होगा मुकाबला?

Jeep की इस नई SUV का मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Maruti Suzuki Grand Vitara, Kia Seltos, Honda Elevate, Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun जैसी कारों से होगा.

जल्द ही आने वाली Jeep SUV की खासियतें

Jeep India मिड-Size SUV सेगमेंट में एंट्री करने के लिए Citroen के साथ कोलैबोरेशन कर सकती है. Stellantis प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए कंपनी एक किफायती दाम पर 5 और 7 सीटों वाले लेआउट में एक स्पेशियस और प्रैक्टिकल SUV पेश करेगी.

कैसी हो सकती है लुक, डिजाइन और इंटीरियर

डिजाइन की बात करें तो, हमें उम्मीद है कि नई SUV अपने बॉक्सी स्टांस और सिग्नेचर Jeep स्टाइल को बरकरार रखेगी. संभवत: लोकप्रिय Compass से कुछ डिजाइन cues लेते हुए, Jeep SUV में हाई ग्राउंड क्लियरेंस और एक कमांडिंग ड्राइविंग पोजिशन होने की संभावना है. केबिन के अंदर, आने वाली Jeep SUV के Citroen C3 Aircross की तुलना में ज्यादा फीचर-रिच होने की उम्मीद है.

इंजन और परफॉर्मेंस

नई SUV को संभवत: उसके Citroen समकक्ष वाले ही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा. 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जुड़ा यह इंजन 109 bhp की पीक पावर और 205 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. उम्मीद है कि इस SUV को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़े- Oneplus को चकनाचूर कर देंगा Realme का शानदार स्मार्टफ़ोन, धांसू परफॉर्मेंस और तगड़ी बैटरी से करेंगा राज

संभावित कीमत

कंपनी इस नई SUV को 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत सीमा के भीतर लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है, जो इसे भारत में सबसे सस्ती Jeep SUV बना देगी क्योंकि इसे Compass के नीचे पोजिशन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button