डुकाटी ने भारत में अपनी रेगुलर DesertX का ज्यादा ऑफ-रोड फोकस्ड वर्जन DesertX Rally लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 23.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस कीमत में भारतीय बाजार में कई अच्छी SUVs मिल जाती हैं. रेगुलर DesertX के मुकाबले रैली वर्जन में ज्यादा प्रीमियम सस्पेंशन कंपोनेंट्स मिलते हैं, इसी वजह से इसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा है.
यह भी पढ़े- Toyota की दमदार SUV जमा रही अपना रंग, तगड़े फीचर्स के साथ माइलेज भी दमदार
रेगुलर DesertX पहले से ही एक बहुत काबिल मोटरसाइकिल है लेकिन रैली वर्जन में ज्यादा एडवांस सस्पेंशन सेटअप दिया गया है, रेगुलर DesertX के लिए भी यही कंपनी सस्पेंशन बनाती है. DesertX Rally में 48mm क्लोज्ड कार्ट फोर्क्स हैं, जिनका ट्रैवल 250mm है. वहीं रेगुलर DesertX में फोर्क ट्रैवल 230mm है.
रियर शॉक को भी अपडेट किया गया है, जिसका ट्रैवल अब बढ़ गया है. यहां हाई और लो-स्पीड कंप्रे डंपिंग के साथ फुल एडजस्टेबिलिटी भी मिलती है. इस नए सस्पेंशन की वजह से DesertX Rally का ग्राउंड क्लियरेंस 280mm हो गया है और सीट की ऊंचाई भी 910mm तक बढ़ गई है.
इसमें स्पोक वील्स के साथ ट्यूब टायर, हाई फ्रंट फेंडर, कार्बन फाइबर सम্প गार्ड, एडजस्टेबल ब्रेक और गियर पेडल और एक बड़ा 21-लीटर फ्यूल टैंक (स्टैंडर्ड DesertX से 4 लीटर ज्यादा) दिया गया है. साथ ही इसका वजन भी थोड़ा बढ़ गया है. स्टैंडर्ड DesertX का वजन 210 किलो है जबकि रैली वर्जन का वजन 211 किलो (बिना फ्यूल) है.
यह भी पढ़े- Maruti की माइलेज की महारानी, तगड़े फीचर्स के साथ बेहतरीन है परफॉर्मेंस भी, सेफ्टी फीचर्स भी जबरदस्त
गौर करने वाली बात ये है कि रैली वर्जन में वही 937cc L-twin इंजन दिया गया है, जो कि 109bhp पावर और 92Nm टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स और ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड मोड्स, ABS जैसे फीचर्स भी रेगुलर DesertX की तरह ही हैं.