Railway Recruitment 2024: रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Railway Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. आपको बता दे की भारतीय रेलवे ने SECR के तहत नागपुर डिवीजन में असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 598 विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. जो भी उम्मीदवार रेलवे में नौकरी करने के लिए इच्छुक है वह इसके लिए आवेदन कर सकता है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- TN TRB Bharti: असिस्टेंट प्रोफेसर के 4,000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, ऐसे करे आवेदन

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट

रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 जून तक है इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस तिथि तक आवेदन कर सकते है.

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती में पद

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती के लिए पद की बात करे तो इसके कुल 598 पद है. वही इसमें यू आर के 464 पद, एससी के 89 पद और एसटी के 45 पद शामिल है.

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती में शैक्षणिक योग्यता

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता का देखे तो इसमें लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और कंप्यूटर आधारित योग्यता टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती में आयु सीमा

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती के लिए आयु सीमा भी निर्धारिक की गई है. सामान्य कैटागिरी के उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच और वही  एससी/एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 47 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़े- Indian Navy Agniveer Bharti: भारतीय नेवी में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया , ऐसे करे आवेदन

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती के आवेदन

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के भर्ती के आवेदन के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इसके साथ ही अधिक जानकारी के लिए इसका नोटिफिकेशन पढ़ सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment