Swift के बाद अब अगला नंबर Maruti की इस धासु कार का, धाकड़ लुक और जबरदस्त फीचर्स से होंगी लैस

By
On:
Follow Us

मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारत में चौथी जीनरेशन की स्विफ्ट को लॉन्च किया है. नई स्विफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.56 लाख रुपये के बीच है, जो कि पहले से करीब 25,000 रुपये से 37,000 रुपये ज्यादा है. हालांकि, बेहतर स्टाइलिंग, ज्यादा फीचर्स और ज्यादा माइलेज देने वाले 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन की वजह से इसकी बढ़ी हुई कीमत को जायज ठहराया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि सुजुकी के नए Z-सीरीज इंजन में AMT के साथ 25.75kmpl और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 24.8kmpl का माइलेज मिलता है. साथ ही इसकी ताकत 82bhp और 112Nm है.

यह भी पढ़े- सिर्फ 26,000 रुपये में घर ले आये दमदार Hero Passion Pro, 60Km/pl का तगड़ा माइलेज और आधुनिक फीचर्स भी मौजूद

स्विफ्ट वाला इंजन मिलेगा डिजायर में

इसी नई जनरेशन के स्विफ्ट वाले इंजन को 2024 की दूसरी छमाही (संभवतः दिवाली के आसपास) में लॉन्च होने वाली अगली जनरेशन की Maruti Dezire में भी दिया जाएगा. नए पावरट्रेन के साथ, यह कॉम्पैक्ट सेडान पहले से कहीं ज्यादा किफायती हो जाएगी. इसके अलावा, इसके कार्बन फुटप्रिंट में भी 12 प्रतिशत की कमी आएगी. नई डिजायर में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा.

नए डिजायर के फीचर्स

इंजन शेयर करने के अलावा, नई 2024 Maruti Dezire भी अपने कुछ डिजाइन एलिमेंट्स और स्पेसिफिकेशन्स को नई Swift हैचबैक के साथ साझा करेगी. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल, रियर AC वेंट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, नई सीट अपहोल्स्ट्री, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर कैमरा, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और पावर एडजस्टेबल और फोल्डिंग विंग मिरर के साथ बड़ी, फ्लोटिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. नई डिजायर के सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड होंगे. इसमें ABS विथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, Isofix एंकर्स, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिलेगा.

यह भी पढ़े- नई नवेली Swift या Grand i10 Nios कौन है किस पर भारी, जानिए इंजन, माइलेज, परफॉर्मेंस और कीमत

नई जनरेशन Maruti Dezire का लुक और डिजाइन

अगली पीढ़ी की Dzire को भी नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है. अपडेटेड Heartect प्लेटफॉर्म पर आधारित, नई 2024 Maruti Dezire एक बड़ी और रिडिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड बम्पर, क्लैमशेल बोनट, नए अलॉय, अपडेटेड दरवाजे और पिलर्स के साथ आएगी.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment